07 February 2013

20 फ़रवरी और 21 (दो दिन) आम हड़ताल

20 फ़रवरी और 21 (दो दिन) आम हड़ताल

प्रिय कामरेड,देश भर में 2013 फ़रवरी 20 और 21 पर दो दिनों की हड़ताल के सफल क्रियान्वयन के लिए तैयारी पूरे जोरों पर जा रहे हैं. 20 और 21 फरवरी को भारत और दुनिया एक संयुक्त कामकाजी वर्ग की सबसे बड़ी हड़ताल के साक्षी जाएगा. दस करोड़ से अधिक कर्मचारियों के हड़ताल में भाग लेंगे. इंटक, बीएमएस, एटक, सीटू, एचएमएस आदि, कर्मचारी, शिक्षक फेडरेशन सहित सभी केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों, सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों की हड़ताल में भाग ले रहे हैं. मुख्य मांग मजदूर विरोधी, जनविरोधी, केन्द्रीय सरकार के नव - उदारवादी आर्थिक नीतियों के उलट है.

केन्द्रीय सरकार के परिसंघ. कर्मचारियों और श्रमिकों को पहले से ही केन्द्रीय ट्रेड यूनियन और फेडरेशन के निर्णय का समर्थन किया है, हड़ताल नोटिस परिसंघ द्वारा कैबिनेट सचिव और संबद्ध यूनियनों परोसा गया था 2013/01/22 पर संबंधित विभागों के प्रमुख. केन्द्रीय ट्रेड यूनियन द्वारा उठाए गए मांगों के आम चार्टर के अलावा, परिसंघ अपनी हड़ताल नोटिस में भी मांग के 15 अंक चार्टर शामिल किया गया है. जहाँ तक केन्द्रीय सरकार के रूप में. कर्मचारियों को चिंतित कर रहे हैं, 20 फरवरी, 21 हड़ताल 12th दिसमबर 2012 की हड़ताल के एक निरंतरता है. 7 सीपीसी और 50% महंगाई भत्ते के विलय की नियुक्ति के लिए मांग अभी भी लंबित है. हम हमारे संघर्ष जारी है जब तक इन मांगों को सरकार द्वारा स्वीकार किए जाते हैं. परिसंघ के राष्ट्रीय नेताओं अभियान कार्यक्रम पर सभी राज्यों में जा रहा है.

पोस्टल में, दोनों डाक कर्मचारियों के राष्ट्रीय संघ (NFPE) और फेडरेशन ऑफ नेशनल पोस्टल संगठन (FNPO) कार्रवाई के संयुक्त परिषद के बैनर तले राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग ले रहे हैं. मांग के आम चार्टर के अलावा, JCA पोस्टल उन्मुख मांगों को उठाया गया है भी वेतन संशोधन, महंगाई भत्ते के विलय, डाक के उन्मूलन, नेशनल पोस्टल नीति, जीडीएस मांगों को आरामदायक, श्रम मुद्दों, संवर्ग के पुनर्गठन, ओ टी ए दरों और अनुकंपा नियुक्तियों के संशोधन सहित, . संयुक्त हड़ताल नोटिस 2013/01/22 पर सचिव, डाक विभाग के लिए कार्य किया गया है. हड़ताल नोटिस और मांग - पत्र की कॉपी पहले ही वेबसाइटों और सभी संघों और महासंघों की पत्रिकाओं में भी प्रकाशित कर रहे हैं. अभियान कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, NFPE और FNPO के अखिल भारतीय नेता संयुक्त रूप से सभी हलकों में अभियान कार्यक्रम संबोधित करेंगे. कामरेड, जब हमारे देश की समूची कार्यकर्ता एकजुट होकर सरकार की प्रतिगामी नीतियों के खिलाफ एक ऐतिहासिक लड़ाई लड़ रहे हैं, ग्रामीण डाक सेवकों सहित पूरे डाक आरएमएस और कर्मचारियों को इस जन चढ़ाव में शामिल होने के लिए और 48 घंटे हड़ताल प्रतिशत फीसदी करेगा. कोरियर के लिए लाइसेंस, पदों के उन्मूलन, ग्रामीण डाक सेवकों की वैध मांगों आदि सभी केन्द्रीय सरकार की नव - उदारवादी नीतियों के कारण कर रहे हैं और क्रम में नीति बदलने के लिए काम करने का एकजुट संघर्ष के इनकार अनुदान ले जाएं वर्ग ही एकमात्र विकल्प है. NFPE ग्रामीण डाक सेवकों के लिए एन - जन हड़ताल में शामिल होने के लिए और यह एक भव्य सफलता सहित पोस्टल एंड आरएमएस कर्मचारियों की संपूर्णता पर कॉल.

 



NFPE संघीय परिषद की बैठक: सभी संबद्ध यूनियनों से सर्वोच्च नीति बनाने के शरीर के डाक कर्मचारियों के नेशनल फेडरेशन (NFPE), संघीय परिषद 9 से 12 से जून 2013 हैदराबाद (आंध्र प्रदेश) में आयोजित किया जाएगा, (चार दिन) संघीय पार्षदों NFPE की संघीय परिषद में शामिल हो जाएगा. विभिन्न राजनीतिक और व्यापार संघ के नेताओं और सहोदर संगठन के नेताओं संघीय परिषद को संबोधित करेंगे. विवरण बाद में प्रकाशित किया जाएगा. पोस्टल एंड आरएमएस यूनियनों के सर्किल समन्वय समिति (NFPE), आंध्र प्रदेश सर्किल चार दिनों संघीय परिषद, पोस्टल ट्रेड यूनियन आंदोलन के इतिहास में एक यादगार घटना बनाने के लिए पहले से ही तैयारी शुरू कर दिया है.

 

(NFPE) पहली बार अखिल भारतीय सम्मेलन AIPEU - GDS:पहले ऑल इंडिया पोस्टल कर्मचारी संघ (NFPE) GDS, NFPE के एक सहयोगी सदस्य, अखिल भारतीय सम्मेलन २,०१३ मार्च 21 और 22 पर चेन्नई में आयोजित किया जाएगा. 1000 प्रतिनिधियों के बारे में और आगंतुकों के सम्मेलन में भाग लेंगे. कॉम की अध्यक्षता में स्वागत समिति. के.वी. श्रीधरन, पूर्व महासचिव, पी 3 (अध्यक्ष) और कॉम. कश्मीर Raghavendran (पूर्व सचिव जनरल NFPE) व्यस्त सम्मेलन एक भव्य सफलता बनाने के प्रयास कर रहे हैं. स्वागत समिति पहली AIC मनाने के लिए एक स्मारिका का प्रकाशन है, और भी संसाधन जुटाने के एक भाग के रूप में. अन्य हलकों की मदद के बिना, यह बहुत मुश्किल तमिलनाडु साथियों के लिए एक छोटी सी अवधि के भीतर इस तरह के एक बड़े सम्मेलन के लिए धन जुटाने के लिए होगा. स्वागत समिति पहले से ही सभी के लिए स्मारिका का टैरिफ और आदेश फार्म भेजा. NFPE, केंद्रीय मुख्यालय, सभी सर्किल / संभागीय / शाखा सचिवों का अनुरोध करने के लिए ईमानदारी से स्मारिका के लिए अधिक से अधिक विज्ञापनों को सुरक्षित बनाने के प्रयासों को.   

AIPEU ग्रुप 'सी' के अखिल भारतीय सम्मेलन:पी # संघ के 29 AIC तिरुवनंतपुरम (Trivendrum) में 10 से 12 मार्च 2013 तक आयोजित किया जाएगा.के अखिल भारतीय सम्मेलन AIPSBCOEA: 2 AIC के AIPSBCOEA 2 और 3 मार्च 2013 को हरिद्वार में आयोजित किया जाएगा.NFPE पूर्वी क्षेत्र के एक अध्ययन शिविर:विदिशा (मध्य प्रदेश) में चेन्नई और सेंट्रल जोन शिविर में साउथ जोन अध्ययन शिविर के सफल संचालन के बाद. NFPE के पूर्वी क्षेत्र अध्ययन शिविर 2013 28 के लिए 27 अप्रैल से गुवाहाटी (असम) में आयोजित किया जाएगा. उड़ीसा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम और उत्तर - पूर्व सर्किलों से 200 प्रतिनिधियों के बारे में दो दिनों के शिविर में भाग लेंगे. प्रत्येक चक्र आदि से प्रत्येक संबद्ध यूनियनों के प्रतिनिधियों की संख्या दिखाने में विस्तृत परिपत्र अलग से भेजा जा रहा है. सभी महासचिवों और सर्किल सचिवों आवंटित कोटा के अनुसार प्रतिनिधियों की भागीदारी सुनिश्चित करना चाहिए. प्रतिनिधि के लिए तुरंत उनके ऊपर और नीचे टिकट बुक करने के लिए निर्देश दिए जा सकते है. उत्तरी क्षेत्र अध्ययन शिविर मई 2013 के महीने के दौरान उत्तर प्रदेश में आयोजित किया जाएगा, पश्चिमी क्षेत्र अध्ययन शिविर के स्थल शीघ्र ही घोषणा की जाएगी.


NFPE संघीय सचिवालय:NFPE की संघीय सचिवालय को गुवाहाटी (असम) में 26 अप्रैल 2013 को आयोजित किया जाएगा. सभी महामंत्री असफल बिना संघीय सचिवालय की बैठक में भाग लेने का अनुरोध कर रहे हैं. अलग नोटिस जारी किया जाएगा

No comments: